Type Here to Get Search Results !

Letest News: नए आतंकी घुसपैठ की फिराक में, निशाने पर श्री अमरनाथ यात्रा

 नए आतंकी घुसपैठ की फिराक में, निशाने पर श्री अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा Letest News


पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने अपने पाले आतंकी संगठनों के साथ मिलकर रचा षड्यंत्र कल से रवाना होगा पहला जत्था, एक जुलाई से यात्रा

शुरू, सुरक्षा के अभेद्य प्रबंध:


पाकिस्तान खर्फिया एजेंसी आइएसआइ ने अपने पाले आतंकी संगठनों के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में भगवान श्री अमरनाथ जी की पवित्र तीर्थयात्रा को निशाना बनाने का षड्यंत्र रचा है।


सूत्रों ने बताया कि आइएसमाद ने कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स, कश्मीर टाइगर्स फोर्स, पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ), कश्मीर खिल्यूशनरी आमी, जांबाज फोर्स, गजनबी फोर्स जैसे छद्म आतंकी संगठनों का कैडर सक्रिय किया गया है। यह सभी संगठन लश्कर ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद अल-बदर, तहरीके जेहादी इस्लामी व इन जैसे पुराने संगठनों का ही हिस्सा हैं। सीमा पार बैठे आतंकी संगठन कश्मीर में अपने कैंडर को बचाने और सुरक्षाबल को भ्रम में डालने के लिए नए छ संगठन भी खड़ा कर सकते हैं। इसके पीछे उसका मकसद माना जा रहा है। कश्मीर में आतंक को फिर जिंदा कर सुलात बिगाड़ना है। उसके इन मंसूबों को दफन करने के लिए सुरक्षाबल ने व्यापक तैयारी की है। बता दें कि 1990 से अब तक तीर्थयात्रियों पर 30 छोटे-बड़े हमले हो चुके हैं। इनमें 80 श्रद्धालु व सुरक्षाकर्मी मारे गए। दक्षिण कश्मीर के अलावा गांदरबल - श्रीनगर मार्ग आतंकी हमले के मद्देनजर अत्यंत संवेदनशील माना जा रहा है।

श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने से दो दिन पूर्व बुधवार को सुरक्षा व अन्य प्रबंधों को जांचने के लिए ट्रायल रन के तौर पर जम्मू के भगवती नगर स्थित यात्री निवास से बाहनों का काफिला बनिहाल तक गया। इस काफिले में 33....

वाहन और सुरक्षाबलों के नौ एस्कार्ट वाहन शामिल थे। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर काफिले के गुजरने के दौरान सुरक्षा जम्मू से कल स्थाना होगा अमरनाथ यात्रा के बंदोबस्त रहे। सुरक्षा बलों की विवक रिएक्शन टीमें (क्यूआरटी) बख्तरबंद वाहन के साथ तैनात रहीं। टूयल रन सफलतापूर्ण संपन्न हुआ। श्री अमरनाथ यात्रा बाल्टाल (गांदरबल) व पहलगाम के भवन (अनंतनाग) शिविर से एक जुलाई को शुरू होगी।

अमरनाथ यात्रा Letest News



अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित, शांत और विश्वासपूर्ण वातावरण में कराने के लिए प्रभावी रणनीति लागू की गई है। पहले के सभी आतंकी हमलों का आकलन किया गया है और मौजूदा परिदृश्य में आतंकी क्या हरकत कर सकते है, इसके अचार पर हमने पूरी सुरक्षा तैयारी की है। यात्रा शिविरों समेत बालटाल व पहलगाम से आगे यात्रा मार्ग पर कोई अवांछित तत्व न जाए इसकी भी व्यवस्था की गई है।


- विजय कुमार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक।



More.....


www.bharatyanaukari.com


Follow me For more Updates


Thank you 🙏




Post a Comment

0 Comments