Type Here to Get Search Results !

Train का किराया हुआ कम। जाने कितना कम हुआ है किराया।

 ट्रेन की एसी चेयरकार का किराया 25% तक घटेगा

नई दिल्ली, विशेष संवादाता । सरकार ने सभी ट्रेनों की एसी चेयरकार और एक्जीक्यूटिव श्रेणी में 25 फीसदी तक किराया कम करने का फैसला किया। है। युक्तिसंगत किराया नीति के तहत ट्रेनों में यात्रियों की क्षमता के अनुसार मूल किराया पांच से 25 फीसदी तक कम किया जा सकेगा। यह जोनल रेलवे के अधिकार क्षेत्र में होगा।

ट्रेन की एसी चेयरकार का किराया 25% तक घटेगा


रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार, वंदे भारत, शताब्दी, अनुभूति, विस्टाडोम कोच वाली सभी ट्रेनों के एसी चेयरकार व एक्जीक्यूटिव श्रेणी में किराया कम करने की जरूरत है। किराए में आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट सरचार्ज, जीएसटी जैसे अन्य शुल्क


विशेष ट्रेन में सुविधा नहीं

छुट्टियों या त्योहार पर चलाई जाने वाली विशेष ट्रेन पर यह योजना लागू नहीं होगी। आदेश में कहा गया है कि युक्तिसंगत किराया नीति यात्रियों की संख्या बढ़ाने को लागू की जा रही है। यदि ऐसी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या 90 से 100% हो जाती है तो छूट वापस ली जा सकती है। यह नीति एसी के श्रेणी 1, 2 और 3 सहित स्लीपर श्रेणी में लागू नहीं होगी।


यथावत रहेंगे। जो यात्री पहले टिकट बुक कर चुके हैं उन्हें लाभ नहीं मिलेगा। एक अधिकारी ने कहा, जोनल रेलवे 30 दिन के दौरान 50% से कम यात्री क्षमता वाली ट्रेन के आधार पर चयन करेंगे।

Post a Comment

0 Comments